Google news, BBC News, NavBharat Times, Economic Times, IBN Khabar, AAJ Tak News, Zee News, ABP News, Jagran, Nai Dunia, Amar Ujala, Business Standard, Patrika, Webdunia, Punjab Kesari, Khas Khabar, Hindustan, One India, Jansatta, Ranchi Express, Raj Express, India News, Mahanagar Times, Nava Bharat, Deshdoot, Bhopal Samachar, Bharat Khabar, Daily News Activist, Daily News, Jansandesh Times, Dastak News, Janadesh, Times, Dekho Bhopal, Apka Akhbar, Fast News, Appkikhabar, Rajasthan Patrika

Tuesday, July 18, 2023

हम पर झूठे आरोप लगे, लेकिन निवेशकों का भरोसा बना रहा : गौतम अदाणी

अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने मंगलवार को अपनी कंपनी के शेयरधारकों को AGM के माध्यम से संबोधित किया. उन्होंने  कहा कि हम अपने सपने को पूरा करने के लिए तत्पर हैं. हमारा रेजिलियंस हमें हर कठिनाई से बाहर निकलने में मदद करता है. उन्होंने कहा कि हम पर टार्गेट मिसइनफॉर्मेशन के जरिए हमला हुआ. यह जानबूझकर हमारी रेपुटेशन पर किया गया हमला था, ताकि हमारे स्टॉक प्राइस कम हों. हमने निवेशकों के हित को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह से सबस्क्राइब एफपीओ वापस लिया.

गौतम अदाणी ने कहा कि हम पर झूठे आरोप लगाए गए. हमारे बारे में झूठी ख़बर फैलाई गईं.  हमारी छवि ख़राब करने की कोशिश हुई. देश की सुप्रीम कोर्ट ने एक एक्सपर्ट कमेटी बनाई और इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया गया. कमेटी को कुछ भी गलत नहीं मिला. कमेटी ने रिपोर्ट में कहा कि कंपनी के द्वारा उठाए गए कदमों ने भारतीय बाजार को अस्थिर होने से बचाया. कमेटी ने कोई उल्लंघन नहीं मिला.

समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने कहा कि निवेशकों का भरोसा बना रहा है और हमारी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर है. हमने कई देशों में विस्तार किया है. हम प्रतिबद्ध हैं कि हर बढ़ते दिन के साथ बेहतर करें और आगे भी बेहतर करते रहेंगे. गौतम अदाणी ने जोर देकर कहा कि हम निवेशकों को भरोसा दिलाते हैं कि उनका साथ देंगे.

उन्होंने आगे कहा कि हम हर रोज कंपनी को आगे ले जाने की ओर बढ़ रहे हैं. इस परिस्थिति में हमने अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से फंड जुटाए. यह निवेशकों का हमारी कंपनी पर भरोसा दर्शाता है. पिछले दशक से हमने कहा है कि हम देश के भविष्य में यकीन करते हैं, हम इसे मातृभूमि कहते हैं.

अदाणी ने कहा कि संतुलित अर्थव्यवस्था और लोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ भारत जैसा कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि दुनिया को कई झटके झेलने पड़ रहे हैं. असमंजस का माहौल हो, चाहे वो क्लाइमेट में बदलाव हो... उन्होंने कहा कि सप्लाई चैन पर भारी असर पड़ा है. ऐसा पहले नहीं हुआ कि एक साथ इतनी चीजें चलें और सामने कोई समाधान न दिख रहा हो. ये भी ज़रूरी होता है कि एक कदम पीछे खींचकर स्थिति को समझा जाए.

भारत 2030 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा और 2050 तक दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. इसके बाद दुनिया की नंबर अर्थव्यवस्था बनना है.

उन्होंने कहा कि हमारी फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेस काफी मजबूत है. हमारे FY22-23 परिचालन और वित्तीय परिणाम हमारी सफलता के साथ-साथ हमारे ग्राहक आधार के निरंतर विस्तार के भी प्रमाण हैं. चाहे वह B2B पक्ष पर हो या B2C पक्ष पर. अदाणी का कहना है कि हमारी बैलेंस शीट, हमारी संपत्ति और हमारा परिचालन नकदी प्रवाह लगातार मजबूत हो रहा है और अब हम पहले से कहीं अधिक मजबूत हैं. उनका कहना है कि समूह ने जिस गति से अधिग्रहण किए हैं और उन्हें बदल दिया है, वह पूरे राष्ट्रीय परिदृश्य में बेजोड़ है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/ktlyNjm
via IFTTT
Share:

0 comments:

Post a Comment

Recent Posts

Blog Archive